Breaking News

अलीगढ़:मण्डलायुक्त ने अपनी कुर्सी पर बैठाकर शिक्षकों को अंगवस्त्र, मॉ सरस्वती की प्रतिमा व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर किया सम्मानित..

0 3,298

कमिश्नरी में शिक्षक दिवस पर मण्डल के उत्कृष्ट शिक्षकों का सम्मान समारोह संपन्न

कमिश्नर ने विशेष पहल कर शिक्षा का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिकारियों को भेंट किए पुष्प गुच्छ

मण्डलायुक्त ने अपनी कुर्सी पर बैठाकर शिक्षकों को अंगवस्त्र, मॉ सरस्वती की प्रतिमा व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर किया सम्मानित

*कार्यक्रम में शिक्षकों ने नवाचार एवं शिक्षण संबधी अनुभव किए साझा*

शिक्षक उत्कृष्ट समाज की स्थापना कर देश के भविष्य की नींव रखने का करते हैं कार्य*
-चैत्रा वी., मण्डलायुक्त अलीगढ़

अलीगढ़: डॉ0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्म दिवस के अवसर पर आयुक्त, अलीगढ़ मण्डल, अलीगढ़ चैत्रा वी. की अध्यक्षता में कमिश्नरी सभागार में शिक्षक दिवस पर मण्डल के शिक्षकों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मण्डलायुक्त ने जिला अलीगढ़ बेसिक शिक्षा विभाग से शिक्षक सुबोध कुमार एवं वर्षा श्रीवास्तव, एटा से रितेश उपाध्याय एवं साक्षी वशिष्ठ, हाथरस से रोहिताश कुमार ज्यूरैल एवं रतनेश और कासगंज से गरिमा प्रचण्डिया एवं रविकांत मिश्र को सम्मानित किया। इसी प्रकार माध्यमिक शिक्षा से अलीगढ़ के डॉ0 विपिन कुमार, प्रियंका वर्मा, एटा की डॉ0 शिवानी यादव, ब्रजेश कुमार, हाथरस से प्रमोद कुमार पाराशर, साधना यादव, कासगंज से अनुभव पाठक, समीक्षा सिंह को उनके शासकीय सेवाकाल में शिक्षा जगत में नवाचार एवं उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना से किया गया। शिक्षक दिवस के अवसर पर मण्डलायुक्त ने नई पहल करते हुए शिक्षा का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिकारी जेडी माध्यमिक शिक्षा, एडी बेसिक शिक्षा और चारों जिलों के डीआईओएस, बीएसए का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। मण्डलायुक्त ने शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षक सदैव से ही समाज में सम्माननीय रहे हैं। शिक्षक की गोद में प्रलय और निर्माण दोनों ही खेलते हैं। व्यक्तित्व एवं चरित्र निर्माण में शिक्षकों की अहम भूमिका होती है। एक शिक्षक अपने विद्यार्थियों के माध्यम से उत्कृष्ट समाज की स्थापना कर देश के भविष्य की नींव रखने का कार्य करता है।
कार्यक्रम में सभी शिक्षकों ने बारी-बारी से अपने विद्यालय में किए गए नवाचार, अनुभव एवं उससे विद्यालय व समाज में आए हुए सकारात्मक बदलाव के विषय में जानकारी दी। मण्डलायुक्त ने विशेष पहल कर शिक्षकों को अपनी कुर्सी पर बैठाकर अंगवस्त्र ओढ़ाया और शिक्षा की देवी मॉ सरस्वती की प्रतिमा व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उनको सम्मानित किया।
इस अवसर पर अपर आयुक्त प्रशासन अरूण कुमार, अपर आयुक्त भगवान शरण, वी0के0 सिंह, संयुक्त विकास आयुक्त मंशाराम यादव, संयुक्त निदेशक माध्यमिक शिक्षा मनोज गिरि, ऐडी बेसिक के0एस0 वर्मा, चारों जिलों के डीआइओएस एव बीएसए, सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी ज्ञानेन्द्र सिंह एवं शिक्षकों ने भी माँ शारदे एवं डॉ0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन की चित्र पर माल्यार्पण किया।

नोट :- अन्य अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें। आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। आप हमारा एंड्राइड ऐप भी डाउनलोड कर सकते है। नवीनतम वीडियो न्यूज देखने के लिए हमें यूटूब (Youtube) पर सब्सक्राइब करें।


सूचना :- यह खबर Admin Team AB Live News , के द्वारा अपडेट की गई है। इस खबर की सम्पूर्ण जिम्मेदारी Admin Team AB Live News की होगी। www.ablivenews.com या संपादक मंडल की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

PostBodyBottom
PostBodyTop