Breaking News

अलीगढ़:200 बीघा कृषि भूमि का बैनामा कर जसरथपुर एवं जुलूपुर सिंहौर के किसान हुए मालामाल..

0 2,823

एक दिन में 20 करोड़ की धनराशि से 11.7270 हैक्टेयर भूमि का कराया बैनामा

200 बीघा कृषि भूमि का बैनामा कर जसरथपुर एवं जुलूपुर सिंहौर के किसान हुए मालामाल

एक दिन में कराए 28 बैनामे, किसान बने करोड़पति

अलीगढ़: जिला अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर परियोजना के द्वितीय चरण के लिए जिला प्रशासन द्वारा जीटी रोड पर जुलूपुर सिंहौर एवं जसरथपुर में अधिग्रहण का कार्य प्रगति पर है। परियोजना के अन्तर्गत तहसील कोल के दोनों ग्रामों में निजी कृषकों की 81.0303 हेक्टेयर भूमि का समझौते के आधार पर एवं 6.8577 हेक्टेयर ग्राम समाज की भूमि का क्रय एवं पुर्नग्रहण करते हुए 87.8880 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण किया जाना प्रस्तावित है।
एडीएम प्रशासन पंकज कुमार ने बताया कि डिफेंस कॉरिडोर में 20 करोड़ की धनराशि से 28 किसानों से एक दिन में लगभग 200 बीघा (11.7270 हेक्टेयर) भूमि का बैनामा परियोजना के पक्ष में किया गया है। बैनामा के उपरान्त किसानों के बैंक खाते में 07 कार्यदिवस के अन्दर सम्पूर्ण धनराशि पहुॅच रही है। एक दिन में लगभग 200 बीघा भूमि का बैनामा कराया जाना परियोजना को अवश्य ही गति प्रदान करेगा। उन्होंने बताया कि 21 हैक्टेयर भूमि के बैनामा के लिए कोषागार से टोकन निर्गत हो चुके हैं, जिनका आगामी दो दिन में बैनामा कराया जाएगा। इसके बाद डिफेंस कॉरिडोर के द्वितीय चरण की लगभग आधी भूमि का अधिग्रहण हो जाएगा।
उन्होंने बताया कि परियोजना के अन्तर्गत 20.4505 हैक्टेयर भूमि का डिफेन्स कॉरिडोर परियोजना के पक्ष में बैनामा निष्पादन की कार्यवाही और ग्राम जसरथपुर एवं जलूपुर सिहोर में 4.7568 हैक्टेयर भूमि का पुर्नग्रहण हो चुका है। निजी कृषकों की भूमि 39.2499 हैक्टेयर एवं पुर्नग्रहण के लिए 2.1009 हैक्टेयर भूमि शेष है। एडीएम ने बताया कि अवश्यकता के अनुरूप बची हुई भूमि को क्रय करने की कार्यवाही अतिशीघ्र पूर्ण कर ली जायेगी। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा है कि यदि किसी किसान ने समझौता नहीं किया है तो वह तहसील कोल के तहसीलदार कार्यालय में सम्पर्क कर समझौता पत्र भर सकता है।

नोट :- अन्य अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें। आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। आप हमारा एंड्राइड ऐप भी डाउनलोड कर सकते है। नवीनतम वीडियो न्यूज देखने के लिए हमें यूटूब (Youtube) पर सब्सक्राइब करें।


सूचना :- यह खबर Admin Team AB Live News , के द्वारा अपडेट की गई है। इस खबर की सम्पूर्ण जिम्मेदारी Admin Team AB Live News की होगी। www.ablivenews.com या संपादक मंडल की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

PostBodyBottom
PostBodyTop