Breaking News

ज्ञान महाविद्यालय में नव प्रवेशित विद्यार्थियों हेतु इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित

0 2,260

 

ज्ञान महाविद्यालय में नव प्रवेशित विद्यार्थियों हेतु इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित

तनाव रहित पढ़ाई के लिए योग व ध्यान जरुरी-रितिका गोयल

अलीगढ़।आगरा रोड स्थित ज्ञान महाविद्यालय में प्रथम सेमेस्टर के नव प्रवेशित विद्यार्थियों का इंडक्शन कार्यक्रम मंगलवार को स्वराज्य सभागार में आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रबंधन समिति निदेशिका रितिका गोयल ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने, पर्याप्त नींद लेने,तनाव रहित पढ़ाई करने, योग और मेडिटेशन करने की सलाह दी।
विशिष्ट अतिथि निदेशक डॉ गौतम गोयल ने कहा कि कौशल सीखकर छात्र रोजगार को आसानी से प्राप्त कर सकते है।
प्रबंधक मनोज यादव ने अपने अनुभव साझा करते हुए छात्रों को विद्यार्थी जीवन में समय व अनुशासन की महत्ता पर प्रकाश डाला।कार्यक्रम का मंच संचालन अधिशासी अधिकारी डॉ. ललित उपाध्याय ने किया।
सामाजिक सरोकार प्रभारी डॉ चेतन सैनी ने स्वराज्य स्वावलंबी योजना सहित रक्तदान,पौधरोपण,ज्ञान ज्योति कार्यक्रम व राष्ट्रीय सेवा योजना के बारे में विस्तार से बताया।
मुख्य अनुशासन अधिकारी मोहम्मद वाहिद ने अनुशासन के साथ-साथ राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के मेजर,माइनर,को करीकुलर,वोकेशनल पाठ्यक्रम व प्रश्न पत्रों व ग्रेडिंग सिस्टम बारे में अवगत कराया।
प्राचार्य डॉ.वाई.के.गुप्ता ने छात्र छात्राओं को अध्ययन में अग्रणी रहने का मार्गदर्शन देते हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर उप प्राचार्य डॉ.हीरेश गोयल,अकादमिक प्रभारी डॉ.जी.जी.वार्ष्णेय सहित बी.कॉम.,बी.एस-सी.,बी.ए.,बी.बी.ए.,बी.सी.ए. संकाय के विभागाध्यक्ष, प्राध्यापक व प्राध्यापिकाओं सहित सैंकड़ो विद्यार्थियों ने भाग लिया।

नोट :- अन्य अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें। आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। आप हमारा एंड्राइड ऐप भी डाउनलोड कर सकते है। नवीनतम वीडियो न्यूज देखने के लिए हमें यूटूब (Youtube) पर सब्सक्राइब करें।


सूचना :- यह खबर Admin Team AB Live News , के द्वारा अपडेट की गई है। इस खबर की सम्पूर्ण जिम्मेदारी Admin Team AB Live News की होगी। www.ablivenews.com या संपादक मंडल की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

PostBodyBottom
PostBodyTop