Breaking News

डीएम अलीगढ़ ने सीएम डैशबोर्ड के माध्यम से की विभागीय योजनाओं एवं कार्यदायी संस्थाओं की प्रगति समीक्षा

0 2,110

डीएम ने सीएम डैशबोर्ड के माध्यम से की विभागीय योजनाओं एवं कार्यदायी संस्थाओं की प्रगति समीक्षा

अधिकारी व्यक्तिगत रुचि के साथ योजनाओं का सफल संचालन कर जनता को पहुॅचाएं लाभ

-विशाख जी0, डीएम, अलीगढ़
अलीगढ़: जिलाधिकारी विशाख जी0 की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में सीएम डैशबोर्ड के माध्यम से विभागीय योजनाओं की प्रगति समीक्षा के साथ ही कार्यदायी संस्थाओं के साथ बैठक का आयोजन किया गया। सीएम डैशबोर्ड के माध्यम से बैठक में कुल 73 विभागीय योजनाओं की समीक्षा की गई। जिले में पांच योजनाओं को बी ग्रेड, छः योजनाओं को सी ग्रेड, पांच योजनाओं को डी ग्रेड और आठ योजनाओं को ई ग्रेड प्राप्त होने पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को व्यक्तिगत रुचि के साथ योजनाओं का सफल संचालन कर जनता को लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में 36 योजनाओं को ए प्लस एवं दो योजनाओं को ए ग्रेड प्राप्त होना पाया गया।
जिला मजिस्ट्रेट विशाख जी0 ने योजनावार समीक्षा में जिन बिन्दुओं में ई-ग्रेड प्राप्त हुआ, पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सबंधित अधिकारियों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के सीडीओ को निर्देश दिए। मुख्यमंत्री आवास योजना में 12 आवास पूर्ण न होने पर सम्बन्धित बीडीओ के वेतन आहरण पर रोक लगाने के निर्देश दिए। प्रोजेक्ट अलंकार की समीक्षा में पाया गया कि कार्यदाई संस्था आवास विकास द्वारा समय से टेंडर और कार्य आरंभ न करने पर रैंकिंग प्रभावित हुई है। अधिशासाी अभियंता सस्मित कटियार के प्रति नाराज़गी प्रकट करते हुए कम अवधि में पूरे होने वाले कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। प्रोजेक्ट अलंकार में 29 विद्यालयों में विकास एवं निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं। सिंचाई विभाग द्वारा टेल फीड़िंग सुनिश्चित कराने के लिए प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर उसका सत्यापन करने के कृषि विभाग को निर्देश दिये गये। उन्होंने किसानों की समस्याओं के निस्तारण कि लिए किसान दिवस से पूर्व विद्युत एवं सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ कृषि विभाग को बैठक कराने के निर्देश दिये। उन्होंने बीएसए को जिले में पढ़ाई-लिखाई का सकारात्मक माहौल बनाए जाने के निर्देश देते हुए मिड-डे-मील निर्माण एवं वितरण में किसी प्रकार का अवरोध न आने आने पाए।
डीएम ने सी, डी एवं ई ग्रेडिंग वाले अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस निर्गत करने के साथ ही बी, ए एवं ए प्लस वाले अधिकारियों को स्तर बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा कि बी ग्रेड वाले ए में और ए वाले ए प्लस में आने के लिए बेहतर ढंग से कार्य करें।
विकास निर्माण परियोजनाओं की समीक्षा में डीएम ने निर्देशित किया जो परियोजनाएं धन अभाव के कारण रुकी हुई हैं, धन आवंटन के लिए शासन को पत्र लिखवाए जाएं। प्रोजेक्ट मैंनेजर सीएण्डडीएस अशोक दोहरे के बिना बताए बैठक से अनुपस्थित रहने पर वेतन आहरण पर रोक लगाने के निर्देश दिए। बैठक में मल्टी स्टोरी कार पार्किंग एवं जल निकासी के प्रोजेक्ट्स समय से पूरा न किए जाने पर भी चिंता व्यक्त की गई। पर्यटन अधिकारी के भी बैठक से नदारद रहने पर निदेशालय को पत्र भेजने के निर्देश दिए गए। बैठक में अलीगढ़ नगर निगम सीमा विस्तार योजना सी एवं डी, डिफेंस कॉरिडोर सीवरेज योजना और डिफेंस कॉरिडोर पेयजल एवं जल निकासी योजना की धीमी प्रगति पर तत्कालीन एवं वर्तमान एक्सईएन जल निगम (नगरीय) से स्पष्टीकरण लेने के साथ ही पॉच के सापेक्ष निर्माणाधीन दो वृहद गौ वंश आश्रय स्थल निर्माण के कार्यों की गुणवत्ता जाँचने के निर्देश दिए। बैठक में यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन, यूपी स्टेट कंस्ट्रक्शन एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेन्ट कारपोरेशन, निर्माण खण्ड भवन, सेतु निगम, प्रांतीय खण्ड लोनिवि, जल निगम के कार्यों की भी समीक्षा की गई।

नोट :- अन्य अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें। आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। आप हमारा एंड्राइड ऐप भी डाउनलोड कर सकते है। नवीनतम वीडियो न्यूज देखने के लिए हमें यूटूब (Youtube) पर सब्सक्राइब करें।


सूचना :- यह खबर Admin Team AB Live News , के द्वारा अपडेट की गई है। इस खबर की सम्पूर्ण जिम्मेदारी Admin Team AB Live News की होगी। www.ablivenews.com या संपादक मंडल की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

PostBodyBottom
PostBodyTop